Apple also removed chine app from Apple Store एप्पल ने भी चीनी एप को प्रतिबंधित किया

 पिछले हफ्ते, भारत ने चीन के 59 ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया था और आज Apple भी इस लिंक में शामिल हो गया है, ये ऐप पूरी दुनिया में बहुत लोकप्रिय हो रहे थे, जिनमें से कैम स्कैनर, हेलो ऐप, टिक टोक्स। Apple भी अब अपनी तकनीक में सुधार करके कई चीनी अनुप्रयोगों को हटाने के लिए आवश्यक कदम उठा रहा है। सुनने में आया है कि सरकारी लाइसेंस की कमी के कारण Apple ने हजारों चीनी ऐप्स के अपडेट को सस्पेंड कर दिया है।

Apple Store Removed Unsecure App List


 Why apple stores remove Chinese app

फाइनेंशियल टाइम्स की खबर के अनुसार, Apple ने हाल ही में गेमिंग ऐप्स के अपडेट को निलंबित कर दिया है। इसके लिए, Apple कंपनी ने पहले ही एक नोटिस जारी किया था और फरवरी के महीने में इन गेम डेवलपर्स को लाइसेंस दिखाने के लिए कहा था और इसके लिए उन्हें 30 जून का समय दिया गया था। जब इन डेवलपर्स ने ऐसा नहीं किया, तो ऐप्पल ने इन खेलों के अपडेट को अपने स्टोर से निलंबित कर दिया। ऐसा इसलिए भी किया गया है क्योंकि Apple पर सरकारी लाइसेंस पेश करने का भी दबाव था।

Read Also: Infinix Hot 8 and Infinix Hot 9 Pro

इन चीनी ऐप्स की मदद से Apple Store ने $ 16 बिलियन डॉलर कमाए हैं, जो कि एक बड़ी रकम है। और यह इन गेमिंग ऐप्स के जरिए ही होता है। जो भी प्रीमियम गेम हैं, उन्हें इंटरनेट सेवा प्रदाता के लाइसेंस की आवश्यकता है और यह सरकारी जांच के बाद ही संभव है। इनमें से लगभग 60000 गेमिंग ऐप को Apple स्टोर से निलंबित कर दिया गया है, जो एक बहुत बड़ी संख्या है। यह देखना होगा कि ये डेवलपर लाइसेंस प्रदान करते हैं या नहीं। वही Apple को भी करोड़ों डॉलर का नुकसान हो रहा है।


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने