Facebook Manager Tool से फेसबुक की बल्क में पोस्ट डिलीट करे।


ट्रैश करे या आर्काइव फेसबुक मैनेजर टूल। 
फेसबुक की सभी पुरानी पोस्ट को एकसाथ कैसे डिलीट करे ?


फेसबुक का एक पुराना Facebook Activity Tool है जिसे फेसबुक Manager एक्टिविटी टूल कहते हैं और इस टूल के द्वारा आप एक्टिविटी लॉग सेक्शन में जाकर जितने भी आपकी पुरानी पोस्ट है वह आप आसानी से एक साथ डिलीट कर सकते हैं

facebook manager activity tool



फेसबुक ने अपने ब्लॉग पोस्ट में इस एक्टिविटी टूल के बारे में सूचना दी है इसके द्वारा आप जितनी भी अपनी पुरानी फेसबुक पोस्ट है उसे आप एक साथ ट्रेश कर सकते हैं या फिर आप परमानेंट डिलीट भी कर सकते हैं ।

 इस फीचर के द्वारा आप मोबाइल वर्जन फेसबुक लाइट एप के द्वारा डिलीट कर सकेंगे इसके पश्चात आप डेस्कटॉप वर्जन में भी इसका इस्तेमाल कर सकेंगे और फेसबुक ने यह भी कहा है कि यह इस टूल का इस्तेमाल आगे भी जारी रहेगा।

क्या है Facebook Manager Tool ?

इस टूल की मदद द्वारा आप फेसबुक की पुरानी पोस्ट ट्रेश कर सकते हैं या उसको आरचिव कर सकते हैं आपकी फेसबुक पोस्ट ट्रेश करने के बाद 30 दिन तक ट्रैशबॉक्स में रहेगी उसके पश्चात यह हमेशा के लिए डिलीट हो जाती है यूजर्स उन्हें मैनुअली रीस्टोर या फिर डिलीट भी कर सकते हैं।

How to Remove Facebook Post in Bulk| How to Remove All Post from Facebook Activity


 इसका इस्तेमाल कैसे करें?
Manager Activity Tool  का इस्तेमाल करने के लिए सबसे प्रथम आपको इस Activity Tool में जाना पड़ेगा उसके पश्चात आपको अपने फेसबुक पोस्ट को सिलेक्ट करना पड़ेगा उसमें दो विकल्प दिए जाते हैं Archive और  Trash । Manager Activity में आपकी अपनी सभी पोस्ट दिखेगी उन्हें आप चाहे तो ट्रेस कर सकते हैं या फिर डिलीट कर सकते हैं

फेसबुक ने यह भी लिखा है कि यह टूल फेसबुक लाइट वर्जन में जारी रहेगा उसके पश्चात डेस्कटॉप पर भी उपलब्ध रहेगा ।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने