Python Zero to Hero (Beginners, Preprocessin, Numpy and Pandas) Free: Mozagram.com

आज हम आपको उदमी के तीन मुफ्त पाठ्यक्रमों के बारे में जानकारी दे रहे हैं, ये पाठ्यक्रम पायथन से संबंधित हैं। इन पाठ्यक्रमों की मदद से, आप सबसे अच्छी नौकरी पाने में सक्षम होंगे।

Python Beginners to Pro Course in Udemy for Free
Phython Free Courses in Udemy : Mozagram

आज, हर क्षेत्र के वेब सर्वर और इंटरनेट विपणक में डेटा विज्ञान प्रबंधकों, डेटा विज्ञान ऑपरेटरों, डेटा वैज्ञानिकों की आवश्यकता है। इन पाठ्यक्रमों में, आप सभी डेटा विज्ञान के लिए शुरुआती के बारे में जानकारी प्राप्त करेंगे। आइये जानते हैं इन पाठ्यक्रमों के बारे में विस्तार से: -

  • 1.            Learn Python 3.6 for Total Beginners
  • 2.            Machine Learning: Data Pre-processing (Python) Hindi.
  • 3.            Learn core python, NumPy, and Pandas

1. Learn Python 3.6 for Total Beginners

इस कोर्स में, आपको शुरुआत से एक समर्थक बनाने के लिए 7 मस्तिष्क-चिढ़ा अभ्यास दिए गए हैं। वीडियो आपको 6 घंटे और 42 मिनट में समझाया जाएगा। प्रारूप स्ट्रिंग, पाठ फ़ाइलों के साथ कैसे काम करें, लूप का उपयोग कैसे करें, कार्यान्वयन फ़ंक्शन कैसे बनाएं, त्रुटियों को कैसे संभालें, कोड के लिए तर्क नियंत्रण प्रवाह कैसे लागू करें, ये सभी दिए जाएंगे।

2. Machine Learning: Data Pre-processing (Python) Hindi

इस पाठ्यक्रम में, आपको डेटा विज्ञान के बारे में जानकारी मिलेगी, जिसमें आपको डेटा प्रीप्रोसेसिंग, सहसंबंध, डेटा मोल्डिंग, और पूर्ण मूल्यों के बारे में आसान तरीके से समझाया जाएगा। लगभग 1 घंटे 10 मिनट के वीडियो में। इस कोर्स की खास बात यह है कि नौसिखिया और उर्दू भाषा के लोग भी इसमें शामिल हो सकेंगे। इस पाठ्यक्रम में, डाटा प्रोसेसिंग की मूल अवधारणा को समझाया जाएगा।

3. Learn core python, NumPy, and Pandas

यह पायथन का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है, इसमें आपको ऊपर दिए गए बिंदु के साथ उन्नत अवधारणा की जानकारी भी मिलेगी। इस कोर्स में कुल तीन भाग हैं, अजगर, न्यूमपी और पांडा। आपको इस पाठ्यक्रम में इन तीन भागों के बारे में पूरी जानकारी मिल जाएगी, इसलिए आओ दोस्त इस लॉकडाउन और अनलॉक में अपने करियर को थोड़ा और पंख दें।


इन पायथन तीन पाठ्यक्रमों को कैसे प्राप्त करें नि: शुल्क: Udemy वेबसाइट में जाएं और खोजें और निशुल्क पाठ्यक्रम के लिए नामांकन करें। आपको इन सभी पाठ्यक्रमों में बिल्कुल मुफ्त मिलेगा। उदमी में पाठ्यक्रम खोजें बस नीचे खोजें:

  • 1.            Learn Python 3.6 for Total Beginners
  • 2.            Machine Learning: Data Pre-processing (Python) Hindi.
  • 3.            Learn core python, NumPy, and Pandas

Shortcode: [getcode] Not Need / Get Code

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने