#Top 10 Most Incredible Vehicle of the World (दुनिया के अमेजिंग ट्रक्स)


आज आपके लिए लेकर आये है,  दुनिया के दस बेस्ट व्हीकल की जानकारी जो अपनेआप में बहुत ख़ास है. दुनिया में बहुत से लोग ट्रकों के चाहने वाले है सीरीज में आपके लिए लाये है 10 बड़े काम के ट्रक.

इलेक्ट्रिक ट्रक 10:

Amazing  Future Vehicle
Electric Truck


यूं तो भारत में बिजली से चलने वाली ट्रेन तो आपने बहुत देखी होगी, आज के दौर में इलेक्ट्रिक व्हीकल की डिमांड भी बहुत है, टेस्ला कंपनी ने पहली हाई ब्रिड व्हीकल को लॉन्च किया था, लेकिन अब आप इसी कड़ी में बिजली से चलने वाले ट्रक को भी देखेंगे. इस तरह के ट्रक का सफलतापूर्वक संचालन लॉस एंजेल्स में किया जा चूका है .

क्नापेन ट्रेलर 09:

Amazing  Future Vehicle
Knapen Trailer Truck


सामान लोडिंग के वक़्त ड्राईवर या उसके साथी को बार-बार ट्रक से बाहर  निकलना पड़ता है, इसी परेशानी को दूर करने के लिए ये ट्रक लॉन्च हुआ है . ये एक तरह का फोल्ड होने वाला ट्रक है . इस ट्रक की ऊपर की छत अपनेआप फोल्ड हो जाती है, और किसी भी बकेट या क्रेन की मदद से सामान को डायरेक्ट ही लोड किया जा सकता है .

 

फ्लोट लाइनर 08:

Amazing  Future Vehicle
Float Liner Truck


बड़े-बड़े बिल्डिंग्स पर मिरर के ग्लास तो देखे होगे, इनको लोड करना लाना ले जाना कितना मुश्किल काम है . ज्यादा से ज्यादा 30 फीट तक के ग्लास को भी ये बहुत आसानी से और बिना किसी नुकसान पहुचाये इस ट्रक  से ट्रांसपोर्ट किया जा सकता है .

ये कांच को ट्रक में आसानी से आटोमेटिकली लोड करता है .

 

सुपर दूमब्स 07:

Amazing  Future Cargo Vehicle
Super Dumbs



इस ट्रक में स्पेशल टायर की मदद से सामान को लोड और अनलोड आसानी से किया जा सकता है , इसके पीछे के गेट पर अलग से टायर लगे हुए है. इस ट्रक के ट्रेलर के उपर 26 टन का वजन को  रखा जा सकता है.

 

ट्रक कस्टम 06:

Amazing  Future Vehicle
Custom Truck


अगर आपको अपनी बाइक इतनी प्यारी है और आप उसे कही भी ले जाना चाहते है तो ये ट्रक बहुत सही है . आपकी बाइक आटोमेटिक इस ट्रक में लिफ्ट हो जाएगी . साथ ही आप इस ट्रक में एन्जॉय भी कर सकते है, क्यों की इसमें आपके रहने का पूरा बंदोबस्त है .

 

कैटरपिलर AD60 05:

Amazing  Future Vehicle
Caterpillar 


इस ट्रक 110 टन का खुदका वजन है और 60 टन तक वजन लोड कर सकता है. ये ट्रक अंडर ग्राउंड माइनिंग  के लिए बनाया गया है .

 

फ्यूटुरिया 04:

Amazing  Future Vehicle
Futuria


जैसा की आपको नाम से ही पता चल गया होगा , ये एक लक्ज़री ट्रक है. इसमें तरह-तरह के हाईटेक टूल्स से सुसज्जित किया गया है. इस ट्रक की छत पर स्विमिंग पूल भी है. स्पोर्ट्स कारों को भी इसमें रख सकते है.

 

मल्टीलिफ्टिंग 03:

Amazing  Future Vehicle
Multi lifting Truck


ये एक तरह की बकेट है जो किसी भी लिफ्टिंग ट्रक में फिट हो जाता है, और किसी भी सामान को लिफ्ट करके उसे अनलोड कर सकता है. खासतौर मिट्टी या कूड़ादान को अनलोड करने के लिए बनाया गया है.

 

मर्सडीज व्हीकल कार्रिअर 02:

Amazing  Future Vehicle
Mercedes Vehicle Carrier


मर्सडीज की कारों को लोड एंड अनलोड करने के लिए खासकर बनाया गया है. एकसाथ 5 कारों को रखकर कही भी ट्रांसपोर्ट किया जा सकता है.

 

आयरन नाईट 01:

Amazing  Future Vehicle
Iron Night Truck


ये ट्रक वॉल्वो कंपनी रफ्तार के लिए बनाया है, इस ट्रक के नाम बहुत सारे रिकॉर्ड भी दर्ज है. ये 2 सेकंड में 105 मील घंटा की रफ़्तार पकड़ सकता है.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने