Two Best App for Online Earn in Hindi टिप टॉप ऐप डाउनलोड फॉर अर्निंग ऑनलाइन

आप में से बहुत सारे लोग मुझसे पूछते हैं कि सर कोई पार्ट टाइम वाली अर्निंग अप्लिकेशन बता दो कोई पार्ट टाइम जॉब बता दो,  तो आज जो मैं आप लोगों को एप्लीकेशन बताता हूं वो अमेजॉन की तरफ़ से आती है। इस ऐप्लिकेशन का नाम है दोस्तो एमेजॉन फ्लेक्स और हाईरेक्ट ऐमजॉन फ्लेक्स जो अप्लिकेशन है वो आप लोगों को पार्ट टाइम फुल टाइम काम करने का मौका दे रही है। अच्छी बात ये है कि बिल्कुल फ्री ऑफ कॉस्ट है। आपमें से जो इस आर्टिकल को देख रहा वो यूज कर सकता हैं और ऐमजॉन ऐसा कहता है कि आप इस ऐप्लिकेशन पर फ्री ऑफ कॉस्ट काम करके हर घंटे 120 रुपये से 140 रुपये तक कमा सकते हैं जैसे कि आप लोग देख सकते हो।

टिप टॉप App Amazon Flex

अगर आप ऐमजॉन की बात पर चले और अपने आप 140 रुपये प्रति घंटा कमाए और आप 10 घंटे भी काम कर ले तो तो उस केस में भी आप देख सकते हैं कि आप 14 सौ रुपये आपको प्रतिदिन कमा सकते हैं जो कि एक बहुत अच्छी इनकम है बल्कि इनपर इतनी इनकम तो है ही कि यहां पर ज्यादातर लोगों का आप कह लीजिये की काम हो जाएगा सो आज के इस विडियो में सारी चीजें जानेंगे। अमेजन फ्लेक्स के बारे में क्या क्या डॉक्यूमेंट्स की रिक्वायरमेंट होती है कैसे इसको यूज करना है कहां से एप्लीकेशन को डाउनलोड करना है वो सारी चीजें।

How to download Amazon Flex?

How to Register Amazon Flex?

How to Get Money in Amazon Flex?

 

दोस्तो आज के इस आर्टिकल में आप लोगों को बताने वाला हूं तो लास्ट तक मेरे साथ बने रहिए। अगर आप इस ऐप्लिकेशन के बारे में ज्यादा जानना चाहते हैं उससे पहले कहना चाहूंगा कि अगर आप पहली बार वेबसाइटचैनल पर आए हैं और इस तरीके के आर्टिकल देखना चाहते हैं तो आप हमारी वेबसाइट को चैनल सब्सक्राइब कर सकते हैं, ताकि जब भी हम नए आर्टिकल देते हैं आपके पास सबसे पहले पहुंचें तो सबसे पहले बात कर लेते हैं कि भई ऐमजॉन फ्लेक्स है क्या?

अमेज़न फ्लेक्स पर काम कैसे करे और इसे कौन कर सकता है?

आपके दिमाग में सवाल होता होगा की वर्क भी क्या काम करना है जिससे हमें पैसे मिलेंगे तो देखिए ऐमजॉन फ्लेक्स पे। आप लोगों को ऐमजॉन पर जितने प्रॉडक्ट डिलिवर होते हैं उन प्रॉडक्ट को डिलिवर करना है, सिम्पल सा काम है। ऐमजॉन फ्लेक्स एक तरीके की डिलिवरी ऐप है और ये विदेशों में काफी अच्छा काम करती है। बहुत सारे लोग पार्ट टाइम पैसा कमाने के लिए, स्पेशली स्टूडेंट तो गए या फिर जो हायर स्टडीज कर रहे हैं या फिर जिनके अभी जॉब नहीं लगी है वो क्या करते हैं वो ऐमजॉन फ्लेक्स पर काम करते प्रॉडक्ट डिलीवरी करते हैं और इतना तो जरूर कमा लेते हैं कि उनके मतलब महीने का खर्चा निकल जाता है। ऐसे में आपको अपने प्रॉडक्ट डिलिवर करने है, ठीक है जी, अब यहां पे आपके दिमाग में सवाल होगा कि प्रॉडक्ट कैसे डिलिवर करने है, टू व्हीलर होना चाहिए थ्री वीलर होना चाहिए या अपनी कोई कार होनी चाहिए उसे प्रॉडक्ट डिलिवरी होगी या ये ऐप किन किन शहरों में अवेलबल हैं ये भी आपके दिमाग में सवाल होगा, सो यहां पर सबसे पहले मैं बात करता हूं कि यहां पर अगर टू व्हीलर है तब भी आप डिलिवर कर सकते हैं थ्री व्हीलर है तब भी कर सकते। फोर व्हीलर है तब भी कर सकते हैं और मिनिमम एज की जो रिक्वायरमेंट है वो है 18 साल। अगर आपकी उम्र 18 साल है तो आप अपने टू व्हीलर पर आपको अपने प्रॉडक्ट डिलिवर कर सकते हैं और अगर आपकी उम्र 20 साल की है और तो यहां पर अब थ्री वीलर से भी और फोर व्हीलर सभी प्रॉडक्ट को डिलिवर कर सकते हैं।

Read AlsoBitcoin Today, Tomorrow and Yesterday बिटकॉइन का सफ़र

मेरे ख्याल से ज्यादातर लोग अपने टू व्हीलर का यूज करने वाले है प्रोडक्ट की डिलिवरी के लिए सो यहां पे आप समझ ले कि ऐप को कैसे डाउनलोड करना है और क्या-क्या डॉक्यूमेंट्स की रिक्वायरमेंट पड़ेगी अमेजन की तरफ़ से और कितना लंबा प्रोसेस है ठीक है सो यहां पे फ्लेक्स डॉट अमेजन डॉट इन। ये जो वेबसाइट है इस पर जाकर आप डायरेक्टली इन्हें आपको डाउनलोड कर सकते हैं।

अमेज़न फ्लेक्स डाउनलोड एप और फॉर्म फिलअप कैसे करे?

कुछ इस तरीके का तो उसको पेज आता है जब आप वेबसाइट पर क्लिक करोगे आपको डाउनलोड करने के लिए मैंने आप लोगों की सहूलियत के लिए डायरेक्ट जो ऐप्लिकेशन डाउनलोड लिंक है वही डाल दी है नीचे डिस्क्रिप्शन बॉक्स में आपको इस लिंक पर जाना है अपनी डिटेल यहां पर डाल दी आपका नंबर नाम पिनकोड मोबाइल नंबर इमेल डाल देना उसके बाद दोस्तों आपको डाउनलोड एप का ऑप्शन आ जाएगा और जैसे ही आप डिटेल डालोगे ऐप ओटीपी आपके फोन में डाउनलोड हो जाएगी। ठीक है सो ये तो हमारा पे डाउनलोड कैसे करना आपको।

प्रोडक्ट डिलीवरी कैसे करे और टाइमिंग?

अब यहाँ पे समझते हैं कि कुछ आपके दिमाग में क्वेश्चन होंगे कि वे प्रॉडक्ट डिलीवर कब होगा। टाइमिंग क्या होगी। क्या फुल टाइम करना पड़ेगा। क्या सुबह 9 बजे जाना पड़ेगा तो वो कुछ क्वेश्चन दिमाग में होंगे उनको मैं क्लियर कर देता हूं लेकिन यहां पर जो प्रॉडक्ट डिलीवरी होगी वो आप अपने टाइम के हिसाब से करेंगे। अमेज़न ये नहीं कहता कि आप सुबह 9 बजे आओ या शाम को 6 बजे जाएं। ऐसा कोई सामने ये फुलटाइम जॉब नहीं है अमेजॉन की तरफ़ से ये एक तरीके की फ्रीलांसिंग जॉब है। आप अपनी मर्जी से जितने घंटे काम करना चाहो कर सकते हो। अगर आप चाहते हैं कि मुझे 10 घंटे काम करना। पूरे दिन मुझे अमेजन पर डिलीवरी करनी है, आप वो करिए अगर आपको लगता है कि वे मेरी पढ़ाई है कोई स्टूडेंट है, कहेगा मेरी पढ़ाई है मुझे पढ़ाई करनी है मेरे पेपर आ रहे हैं मैं अभी ये डिलिवरी रोक देता हूँ, बाद में करूंगा वो भी कर सकते हैं कोई अगर कोरोना की वजह से जॉब चले गए तो वो भी कर सकते हैं कोई भी कर सकता है इन फैक्ट। आप अपने टाइम से कर सकें तो जितना आप काम करोगे उतने आपको आपके पैसे मिल जाएंगे।

सो यहां पे ये तो चीज होगी टाइमिंग के बारे में अब कुछ और सवाल हो सकते हैं आपके दिमाग में वो भी प्रोसेस क्या रहने वाला क्या डॉक्यूमेंट्स की रिक्वायरमेंट है तो यहां पर मैंने इनका एफएक्यू पेज खोल लिया है एफएक्यू का मतलब हो गया फ्रीक्वेंटली आस्क क्वेश्चन, ठीक है तो ये आप देखिए। सबसे पहले ऐमजॉन फ्लेक्स है क्या यह क्वेश्चन दिया है ये तो मैं आपको बता चुका हूं डिलिवरी कैसे होगी कौनसी को प्रॉडक्ट डिलिवरी करोगे तो अमेजन डॉट इन पर जो प्रॉडक्ट्स होते हैं या प्राइम जो सब्स्क्रिप्शन जिन्होंने लिया वे उनके प्रॉडक्ट्स हैं उनकी आप डिलिवरी करोगे। इसके अलावा यहां पे चौथा क्वेश्चन है के क्या कितना टाइम लगेगा इसको शुरू करने में तो देखिए जैसे ही आप एप को डाउनलोड करोगे आपको डाउनलोड करने के बाद आपको यहां पर आपको कुछ डॉक्यूमेंट्स वगैरह डालने पड़ेंगे जैसे आपका जीएसटी नंबर हो गया। इसके अलावा आपका पैन नंबर हो गया। इसके अलावा अकाउंट नंबर हो गया वो सारी चीजे डालनी पड़ेगी अगर किसी के पास जीएसटी नहीं है तो विदआउट जीएसटी भी वो जा सकता है उसके लिए आपको घबराने की जरूरत नहीं है। पैन कार्ड की रिक्वायरमेंट होती है इन पर एक पैन कार्ड तो आजकल सबके पास हो गया होगा अगर नहीं तो बनवा सकते हो कोई ज्यादा टाइम नहीं लगता और पैन कार्ड की जरूरत एकाउंट नंबर की जरूरत होती है उस तरीके से आप आपको अपना प्रोसेस पूरा कर सकें तो एक बार पूरा प्रोसेस कर लोगे। करीबन ये पांच से दस दिन लेगा ये आपके आपके अकाउंट को वेरिफाई करने के लिए उसके बाद आप शुरू कर सकते हैं।

अभी आपने साइनअप कैसे साइनअप करना है? आपको एप डाउनलोड करना है, वो में बता चूका हूँ. अब ये वाला थोड़ा इम्पॉर्टेंट है कि वाट आर दी रिक्वायरमेंट बेकम डिलीवरी पार्टनर क्या क्या चीजों की रिक्वायरमेंट है वो समझो सारा तो यहां पर सबसे पहले आपको कम से कम 18 साल का होना चाहिए। 18 साल या 18 साल से बड़ा अगर है और आप अपनी डिलिवरी करना चाहे तो उसके बाद आपके पास एक एंड्रॉयड फोन होना चाहिए। इसके अलावा चौथी रिक्वायरमेंट आपके पास एक टू व्हीलर होना चाहिए। इसके अलावा यहां पर आपके पास एक यूनो आरसी होनी चाहिए उस टू व्हीलर की। इसके अलावा आपके पास पॉल्यूशन सर्टिफिकेट वैगरह और अपना खुद का ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए। साथ ही साथ पैन कार्ड नंबर जरुरी है और सेविंग अकाउंट नंबर जरुरी है। ठीक है ये जरुरी है उसके बाद तो आप यहां पर साइनअप कर सकते हो और बाकी दोस्तो जो इन्फॉर्मेशन वो बहुत जल्द आपके लिए जरुरी नहीं है उसके अलावा आप डाउनलोड कैसे करना है वो बताएगा वो मैं आपको बता ही चुका हूं और बाकी की जो चीजें हैं वो जब आप एप डाउनलोड करेंगे तो आपको पता लग जाएगा तो इस तरीके से तो आप अपना अमेज़न फ्लेक्स पर अपना अकाउंट पूरा करिये और आप भी यहाँ पर कमा सकते हैं। ठीक है सो आज की डेट में क्योंकि जॉब की रिक्वायरमेंट सबको पड़ती ही पड़ती है हर बंदे को पैसे कमाने के लिए कोई सोर्सेज चाहिए और ज्यादातर लोग मुझे लगता है कि फ्री ऑफ कॉस्ट जो अरनिंग के तरीके ढूंढते हैं उनके लिए बहुत अच्छा है। आपको कोई बहुत ज्यादा मेहनत नहीं करनी है और बहुत कम मेहनत में अपने फ्री टाइम में अपने हिसाब से पैसे कमा सकते हो। उम्मीद करता हूं दोस्तो अमेजॉन फ्लैक्स कैसे यूज करना है वो आप लोगों को समझ आ गया होगा लेकिन आज की डेट में आप मुझे पता है ज्यादातर लोगो को जॉब की रिक्वायरमेंट है ज्यादातर लोग ऐसे जरिया ढूंढते जो आप हैं फ्री ऑफ कॉस्ट नहीं या तो जॉब मिल जाए या फिर फ्री ऑफ कॉस्ट तो पैसे कमा सकें तो अमेजॉन फ्लेक्स तो आपके लिए है ही है।

टिप टॉप App Hirect

आप सिर्फ एक ही सोर्स पर डिपेंड ना रहे। आप लोगो को मल्टिपल सोर्सेस पे इन्हें ट्राय करना पड़ेगा तभी आपके चांसेस बढ़ेंगे।. जॉब मिलने में क्योंकि इंडिया में आप लोगो को पता है कंपिटीशन की कोई कमी नही है ऐसे में दोस्तों आप लोगो की हेल्प करने के लिए एक और ऐप बताता हूं जिसके थ्रू आप लोग यहां पर बड़ी ही आसानी से जॉब पा सकते हैं वो भी बिल्कुल फ्री ऑफ कॉस्ट , एक ऐप है जिसका नाम है हाईरेक्ट। हम हाईरेक्ट की बात करें तो ये इंडिया का फर्स्ट ऐप बेस्ड हायरिंग प्लेटफार्म है, हाईरेक्ट की मदद से न आप बहुत ही आसानी से जॉब पा सकते हो यहा पे आपको करना क्या है आपको हाईरेक्ट पे अपना अकाउंट बनाना है हाईरेक्ट एक लिंक में नीचे डिस्क्रिप्शन में डाल दूंगा अकाउंट बनाना बिल्कुल फ्री है और आपको यूज करना भी बिल्कुल फ्री है।

आप हाईरेक्ट पर जाइए अपना अकाउंट बनाइए जो भी बेसिक क्वेश्चन होंगे आपके प्रोफाइल के बारे में वो लिखें उसके बाद दोस्तों ये आपकी प्रोफाइल के हिसाब से जो भी कंपनी जॉब दे रही है वो आप लोगों को आलरेडी दिखा देगा और सबसे अच्छी बात ये दोस्तों कि आप यहां पर उन्होंने डायरेक्टली स्टार्टअप फाउंडर और सीईओ के साथ चैट कर सकते हैं और यहां पर ये फैसिलिटीज भी आपको अवेलेबल हैं साथ ही साथ 30 हजार से ज्यादा स्टार्टअप हाईरेक्ट पर काम कर रहे हैं तो आप लोगों को आपसे बहुत मतलब आपके लिए की बड़ी अपॉर्च्युनिटी मिल रही है।

अलग अलग कंपनीज की तरफ़ से साथ ही साथ जितने भी जॉब्स आप लोगों को हाईरेक्ट पर दिखती है हंड्रेड परसेंट वेरिफाइड है। कोई भी स्कैम नहीं है क्योंकि सारी चीजें वैरिफाई है और वेरिफाई होने के बाद ही आप लोगो को प्रेजेंट की जाती है। मतलब यहां पे जॉब ढूँढना बिल्कुल फ्री ऑफ कॉस्ट है तो मैं आप सभी को सजेस्ट करूंगा कि आप डायरेक्ट भी डाउनलोड कर लीजिएगा। नीचे डिस्क्रिप्शन में लिंक है अपना अकाउंट फ्री ऑफ कॉस्ट बना लीजिएगा आपके अकाउंट के हिसाब से आपके प्रोफाइल के हिसाब से जब आप इनफॉर्मेशन डालोगे आपको जो भी कंपनीज आपके सामने यह सजेस्ट करते हैं उनपर चैट करिए। उनसे कंपनीज के एचआर से इसके अलावा सीईओज और स्टार्टअप फाउंडर से भी बात कर सकते हैं और यहां पर उन्हें आप इस तरीके से अपनी जॉब लगवा सकते हैं तो मुझे नहीं लगता कि इससे इजी तरीका कोई आपकी जॉब ढूँढने का हो सकता है तो डाउनलोड कर सकते हैं दोस्तो। हाईरेक्ट के लिए आप को वापस से कह रहा हूँ अपॉर्चुनिटी बड़ी है और एमेजन फ्लेक्स तो बना ही लीजिएगा तो इसी के साथ दोस्तो इस आर्टिकल को यही खतम करेंगे। उम्मीद करता हूं चीजें क्लियर हुई होंगी। अगर आर्टिकल पसंद आता है तो प्लीज लाइक शेयर करें और इसी तरीके के आर्टिकल देखने के लिए वेबसाइट सब्सक्राइब कर सकते हैं तो मैं आप लोगों से जल्दी ही में मुलाकात करता हूं तब तक के लिए अपना ख्याल रखें।

https://logistics.amazon.in/app/download-app

https://www.hirect.in/


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने